Wednesday 1 February 2017

क्या यही प्यार है?

प्यार पर लिखी कुछ वास्तविक बातें। शायद आपको भी अच्छा लगे। तो सुनिये ज़रूर और प्रतिक्रिया भी देते जाइएगा।
https://www.facebook.com/images/emoji.php/v7/f8/1/16/1f341.png
🍁https://www.facebook.com/images/emoji.php/v7/f71/1/16/1f339.png🌹https://www.facebook.com/images/emoji.php/v7/f71/1/16/1f339.png🌹https://www.facebook.com/images/emoji.php/v7/f71/1/16/1f339.png🌹https://www.facebook.com/images/emoji.php/v7/f8/1/16/1f341.png🍁
प्यार की एक हकीकत तुम भी जानते हो मैं भी
वो यह
कि मैं और तुम यानि की हम, दूसरा कोई नहीं
आखिर प्यार तो हमें ही हुआ है। दूसरा क्या जाने हमारी कहानी
तुम मुझे दुनिया की हर चीज़ में सबसे निपुण अपना प्रिय समझती हो, तुम्हारे लिये मैं ही सबसे योग्य हूँ शहंशाह
और मैं तुम्हे दुनिया की सबसे खूबसूरत बेगम समझता हूँ
इस प्यार की लड़ाई में कभी तुम शब्द देते हो
तो कभी मैं 
बस यहीं न हम एक दूसरे को सँभालते है और आगे बढ़ते है
फिर किसी दूसरे की क्या परवाह की वो कहे शाबाश या फिर कायर
हम सबसे जीत लेते है, जब तुम या मैं केवल देखकर मुस्कुरा लेते है।
प्यार में समर्पण भी कितनी अच्छी चीज़ है
मैं मर रहा होता हूँ तो तुम्हें ही याद करता हूँ
माँ बाप को भी याद करता हूँ लेकिन तुम्हारे बाद
मैं सोंचता हूँ कभी अगर सुनोगे कि मैं अब इस संसार में नहीं रहा 
तो तुम पर क्या बीतेगी...
तुम रह नहीं पाओगी मेरे बिना।
वही प्यार देखना चाहता हूँ शायद।
लेकिन मैं मरना नहीं चाहता और न ही तड़पाना चाहता हूँ
तुम्हें।
प्यार में जहाँ भी जाता हूँ जिधर भी जाता हूँ
बस तुम ही तुम नजर आते हो
इसलिए कि प्यार है ये, डर लगता है तुम्हे खोने का 
हर समय तुम्हारी हर इक बात जुबान पर होती है।
बहुत संभाल कर जुबां संभालता हूँ, नहीं तो लड़खड़ाकर गलती से अगर किसी और के सामने गिर गयी तो 
दुनिया का सबसे बड़ा पागल आदमी का खिताब जीत जाऊँगा
और मैं दुनिया के लिए नहीं कुछ जीतना चाहता
केवल चाहत तुम्हारे लिए ही सब कुछ जीतना चाहता हूँ
हर वक्त जब मेरे साथ हो, बातें भी हो ही जाती है
तो फिर ये नासमझ, पागुल करता चंचल मन बार बार हर पुरानी
यादों का रिकैप क्यों चलाती है
कुछ अनहोनी हो जाती है किसी को भी या मुझे भी
तब भी मैं जागता नहीं तुम्हारे ख्यालों में ही खोया रहता हूँ
क्या यही प्यार है? हाँ तुम भी जानते हो? लेकिन कब कहोगे?
@प्रभात


2 comments:

  1. बस तुम ही तुम नजर आते हो
    इसलिए कि प्यार है ये, डर लगता है तुम्हे खोने का

    ओह ओह...आजकल इतना सच सच क्यों लिख देते हो आप...वह भी इतनी सुंदरता से :)

    ReplyDelete
    Replies
    1. Bahut bahut shukriya ...aap kitna achha pathak hi aisi tippaniyan chhor sakta hai

      Delete

अगर आपको मेरा यह लेख/रचना पसंद आया हो तो कृपया आप यहाँ टिप्पणी स्वरुप अपनी बात हम तक जरुर पहुंचाए. आपके पास कोई सुझाव हो तो उसका भी स्वागत है. आपका सदा आभारी रहूँगा!